www.hamarivani.comwww.hamarivani.com">

Sunday, January 17, 2010

PRक्या आप ऐसा नहीं चाहते हैं कि काश आप अपने माता-पिता के साथ अधिक समय व्यतीत करते तथा और भी अच्छी तरह से उनकी देखभाल करते? क्या कभी आपने खुद से पूछा है कि पिछली बार आपने कब ऐसा कुछ किया था जिससे आपके माता-पिता को अपार प्रसन्नता हुई थी? क्या आप इस बात से सहमत हैं कि हम लोग अपनी तेज रफ्तार जिंदगी, करियर में आगे बढ़ने की लालसा और सक्रिय सामाजिक जिन्दगी में अपने माता-पिता और उनकी खुशियों को नजरअंदाज कर रहे हैं। इन सभी सवालों का जवाब मिलेगा स्टार प्लस पर शुरू होने वाले नए रियलिटी शो ‘महायात्रा’ में। एक ऐसा शो जिसमें इस बात की परीक्षा होगी कि आप अपने माता-पिता को उनके सपनों के तीर्थ स्थान पर ले जाने के लिए कितने प्रतिबद्ध और दृढ़ हैं।



‘महायात्रा’ भारतीय टेलीविजन पर प्रारंभ होने वाला एक धार्मिक एडवेंचर है जिसमें 12 प्रतिभागी एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करते हुए अपने माता-पिता के चार धामों की यात्रा के सपनों को साकार करने का प्रयास कर उनके प्रति अपने प्यार, समर्पण और त्याग का उदाहरण पेश करेंगे।



स्टार इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के ईवीपी मार्केटिंग अनुपम वासुदेव कहते हैं ‘भारत में यह पहला ऐसा शो है जिसमें अध्यात्म और एडवेंचर का समन्वय है।‘



18 जनवरी से प्रारंभ होने वाले इस शो में 12 टीमें होंगी और प्रत्येक टीम में 3 सदस्य (बेटा/बेटी के साथ माता-पिता अथवा सास-ससुर) होंगे। प्रत्येक बच्चे को चार धामों की यात्रा करवाकर अपने माता-पिता के सपनों को साकार करना होगा। विजेता को इनामी राशि भी मिलेगी।



इस शो के माध्यम से दर्शक घर बैठे ही देश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों पर होने वाली पूजा एवं महाआरती के साक्षी बन सकेंगे। इस शो के होस्ट मनीष गोयल हैं। 18 जनवरी से प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार तक शाम 7 बजे स्टार प्लस पर इस शो को देखा जा सकेगा।

4 comments:

  1. क्या आप ऐसा नहीं चाहते हैं कि काश आप अपने माता-पिता के साथ अधिक समय व्यतीत करते तथा और भी अच्छी तरह से उनकी देखभाल करते? क्या कभी आपने खुद से पूछा है कि पिछली बार आपने कब ऐसा कुछ किया था जिससे आपके माता-पिता को अपार प्रसन्नता हुई थी?
    Shat pratishat saty hai..

    ReplyDelete
  2. हिंदी ब्लाग लेखन के लिये स्वागत और बधाई । अन्य ब्लागों को भी पढ़ें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देने का कष्ट करें

    ReplyDelete
  3. इस नए ब्‍लॉग के साथ आपका हिन्‍दी ब्‍लॉग जगत में स्‍वागत है .. आपसे बहुत उम्‍मीद रहेगी हमें .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    ReplyDelete

kya bharat me deshbhakto ki kami hai

Followers

Blog Archive

About Me

My photo
एक २२ साल का युवा जिसे देशभक्ति की सोच हासिल है तभी आर्मी ज्वाइन करने की चाह जगी लेकिन फिजिकल में असफल होने के बाद वापस पढ़ रहा है और अब एक नई सोच नेवी ज्वाइन करने की शोक लिखना ,पढना और सोच की गह्रइयो में ख़ुद को झोककर मोती निकाल लाना और इसमें सफल होने की चाह